Sunday, 29 January 2017

infotainment short form

सोशल साइट्स फेसबुक,ट्विटर,इंस्टाग्राम व्हाट्सएप्प या चैट के दौरान आपने कुछ शोर्ट वर्ड्स लोगो को यूस करते देखा हो या आप भी कही ना कही चैट या फेसबुक पर फ़ोटो शेयर करते वक़्त इन शॉर्ट्स फॉर्म को काम लिया ही होगा जैसे very के लिए vry, night की जगह n8, for की जगह 4,और भी कई ऐसे शार्ट फॉर्म ।  क्या आप जानते हैं शब्दों को शार्ट फॉर्म में लिखने को क्या कहते हैं और इसका उपयोग कहा और क्यों किया जाता है
अगर आप नही जानते शब्द को छोटा लिखने के लिए जो शार्ट फॉर्म यूज़ की जाती है उसे क्या कहते है तो आज धुन ज़िन्दगी की के इंफोटेन्मेंट के पिटारे में आज आपको बताएंगे ये शार्ट फॉर्म क्यों उपयोग में ली जाती है सबसे पहले इसका उपयोग कहा और क्यों किया गया ।
और भी कई ऐसे जानकारी से भरे तथ्य लेकर आते है हम हमारे इस इंफोटेन्मेंट के पिटारे में यानि जानकारी के साथ इंटेरनेमेंट का ख़ज़ाना तो पड़ते रहिये रोज़ाना धुन ज़िन्दगी की विथ योर दोस्त अनुज के साथ ओनली ओन धुन ज़िन्दगी की

क्योकि ज़िन्दगी में कुछ पाने के लिए किसी मुकाम तक जाने के लिए धुन का होना ज़रूरी हैं।
तो आइये दोस्तों चलते है आज के पिटारे की और जहां आज मैं आपका दोस्त अनुज बताऊंगा आपको फेसबुक, व्हाट्सएप्प पर जो आपके द्वारा शार्ट फॉर्म यूज़ में ली जाती है उसे क्या कहते हैं।
दोस्तों शार्ट में यूज़ किये इन वर्ड्स को "लीटरस्पीक" कहते हैं।
शुरुआत में इसका प्रयोग हैकिंग और गैमिंग के लिए होता था।
पर आज लोग अपना समय बचाने और आकर्षक लेखन के लिए "लीटरस्पीक" राइटिंग का इस्तेमाल करने लगे हैं।
तो दोस्तों कैसा लगा आपको इंफोटेन्मेंट का पिटारा आप हमें अपनी प्रतिक्रिया ईमेल द्ववारा दे सकते है।
हमारा ईमेल- dhunzindagiki@gmail.com
या आप निचे कमेंट बॉक्स में भी कमेंट द्वारा आपकी प्रतिक्रिया दे सकते हैं।
पढ़ते रहिये रोज़ाना जानकारी का खज़ाना विथ योर दोस्त अनुज पारीक के साथ ओनली ओन धुन ज़िन्दगी की क्योकि ज़िन्दगी में धुन का होना ज़रूरी हैं।
अनुज पारीक
धुन ज़िन्दगी की

No comments:

Post a Comment